Change Language

पेनिस बड़ा करें

Written and reviewed by
Dr. Rajesh Chander Chodda 93% (8779 ratings)
Bachelor of Ayurveda, Medicine and Surgery (BAMS)
Ayurvedic Doctor, Zirakpur  •  42 years experience
पेनिस बड़ा करें

हालांकि एलोपैथी हमारी दिन-प्रतिदिन की समस्याओं के लिए कई प्रकार के समाधान प्रदान करता है. फिर भी आयुर्वेदिक उपचार की कोशिश करना कभी-कभी एक बेहतर विचार है. एक पूर्ण शरीर पेनिस सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है, जो संतोषजनक यौन मुठभेड़ या अनुभव से अधिक होने में मदद करता है. वांछित आकार का पेनिस नहीं होने से वास्तव में आपके रिश्ते में बाधा आ सकती है और बिस्तर में विभिन्न प्रकार की समस्याएं पैदा हो सकती हैं. इस प्रकार कई संबंधित बीमारियों और यहां तक कि सेक्स में रुचि की कमी भी होती है. पेनिस वृद्धि का मतलब यह नहीं है कि यह आकार कई गुना बढ़ जाएगा. लेकिन परिधि, मोटाई, थोड़ी लम्बाई, मजबूती, सीधीकरण तेल द्वारा हासिल की जाती है (सरल नहीं, बल्कि क्लासिक आयुर्वेद ताला केवल). शिशुओं के फैलाव से मालिश और लिंग पेशाब में कैवर्नोसा, स्पंजियोसा आदि को अच्छी तरह से भरना है.

आयुर्वेद की मदद से पेनिस वृद्धि हासिल करने के तरीकों का पता लगाने के लिए पढ़ें.

तेल मालिश: जब लिंग पर सैंड ऑयल रगड़ जाता है तो यह रक्त प्रवाह में अवशोषित हो जाता है. यह रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है और पेनिस की आंतरिक गुहा को बढ़ाता है. नतीजतन यह आपके सीधा कक्ष (निगम cavernosa) का विस्तार करने का कारण बनता है. सांड तेल अपने शुद्ध रूप में उपलब्ध नहीं है और इस नाम की सरल ब्रांडिंग उपयोगी नहीं है. सांड एक जंगली सरीसृप है, जिसे प्राचीन काल में उबाला गया था. साथ ही वंदे को तेल बनाने के लिए बाहर निकाला गया था. आजकल यह संभव नहीं है. इसके बजाय मूल्यवान जड़ी बूटियों और वनस्पति तेलों जैसे कि सीसाम तेल द्वारा तैयार विभिन्न 'टेलिया' (लिंग मालिश तेल) का उपयोग किया जाना चाहिए. मॉल (शुद्ध आर्सेनिक) और अंडे का उपयोग करने वाली ताला भी प्रभावी होती है. आयुर्वेद डॉक्टर द्वारा विशिष्ट समस्या तैयारी और उपयोग, आयुर्वेद के निर्देशों के अनुसार होना चाहिए. टेलिया को इतिहास, वर्तमान स्थिति और पीटी की अवधि के अनुसार चुना जाता है.

जड़ी बूटियों: अश्वगधा और सीटोपिलडी शरीर के इस हिस्से में मौजूद ऊतकों को फिर से जीवंत करने में मदद कर सकते हैं ताकि पेनिस की बेहतर वृद्धि हो सके. इसके अलावा, कोई भी शंकु का उपयोग कर सकता है जिसमें सिस्टचेन होता है. इसमें शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, साथ ही कुस्कटा जो अंग के समग्र विकास के लिए कीमती नाइट्रिक ऑक्साइड के उत्पादन में मदद करता है. इस संकोचन में हिरण एंटरलर भी हो सकता है, जो उम्र बढ़ने के कारण संकोचन की क्रिया को अवरुद्ध करता है. शरीर में टेस्टोस्टेरोन और एचजीएच के स्तर को बेहतर अंग विकास के साथ-साथ जीन्सेंग के लिए बढ़ाता है, जो बेहतर रक्त परिसंचरण लाने में मदद कर सकता है. इन जड़ी बूटियों और इन तत्वों के साथ उपलब्ध कोंकोक्शन की मदद से, पेनिस के आकार में धीरे-धीरे वृद्धि दिखाई देगी.

दवाएं: उपलब्ध विभिन्न दवाओं में विटामिन और आवश्यक पोषक तत्व भी शामिल हैं, जो पेनिस के लिए बेहतर मांसपेशी वृद्धि को बढ़ाने के लिए जड़ी-बूटियों के साथ मिलकर आते हैं.

व्यायाम: किसी को नियमित आधार पर योग और उसके विभिन्न पोस और मुद्राओं का अभ्यास करना चाहिए ताकि आवश्यक हिस्सों को खींचने और खींचने से यह इस अंग के बेहतर विकास में मदद मिलती है. योग और इसके विभिन्न पोजेस् शरीर के विभिन्न हिस्सों में रक्त परिसंचरण में सुधार के बारे में भी जाना जाता है.

रोकथाम: एक लंबी, मोटी और दृढ़ लिंग प्राप्त करने के लिए जो यौन गतिविधि के अंत तक खड़ा रहता है. किसी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि धूम्रपान और अत्यधिक पीने से किसी की जीवनशैली का हिस्सा न हो, बहुत से रोगी जो छोटे लिंग के आकार और संबंधित समस्याओं से ग्रस्त हैं. अक्सर इन पदार्थों से दूर रहने के लिए कहा जाता है ताकि एक स्वस्थ आकार और इरेक्शन प्राप्त हो सकते है.

शाही टिला: शाही टिला विशेष जड़ी बूटियों और दुर्लभ प्रजातियों के निष्कर्षों से बना है. यह लिंग के लिए रक्त परिसंचरण बढ़ाता है. लिंग के लिए अधिक रक्त आपूर्ति का अर्थ है एक बड़ा और मजबूत इरेक्शन, शाही टिला टेस्टोस्टेरोन नामक पुरुष हार्मोन की रिहाई को उत्तेजित करता है, जो वीर्य के शुरुआती निर्वहन और यौन उत्पीड़न नाटकीय रूप से बढ़ने से अधिक पुरुष कामेच्छा और गिरफ्तारी में मदद करता है.

आयुर्वेद के नियमों के अनुसार रोज़ाना आधार पर अपनी जीवनशैली, आहार और दिनचर्या पर ध्यान देने का एक अच्छा आकार का लिंग होना भी एक बात है. रोमांस के लिए भी आवश्यक तेल हैं. जैसे शुद्ध गुलाब का तेल, शुद्ध नेरोली आवश्यक तेल, शुद्ध सैंडलवुड आवश्यक तेल, शुद्ध यलंग आवश्यक तेल, शुद्ध पैचौली आवश्यक तेल है.

3285 people found this helpful

सम्बंधित सवाल

Hello doctor. My penis is very small. Can you please suggest me one...
139
Embarrassing questions to ask. But I have to. My penis is very smal...
119
Suggest me some oil which will help me to make my penis rock hard d...
159
Sir my age is 30 years old, weight is 90kg height 5.10 I'm unmarrie...
321
I ejaculate fast although I am only 28 . This problem started only ...
5
Mere penis me kda pan ni ho pata why mujhe kuchh din pahle cricket ...
27
How can we delay ejaculation during sex. Is there any easy way to d...
10
I am 31 years and I am having some issue while doing intercourse I ...
37
सारे सम्बंधित सवाल देखें

सम्बंधित स्वास्थ्य टिप्स

Sure Shot Ways To Increase Penis Size!
5286
Sure Shot Ways To Increase Penis Size!
How Ayurveda Helps Increase the Size of Penis?
8318
How Ayurveda Helps Increase the Size of Penis?
Premarital Self Sexual Assessment - Why It Is Must Do Thing For Eve...
8409
Premarital Self Sexual Assessment - Why It Is Must Do Thing For Eve...
Common Sexual Health Problems and Ways to Treat Them
9186
Common Sexual Health Problems and Ways to Treat Them
Myths Vs Reality on Causes of Nightfall
4157
Myths Vs Reality on Causes of Nightfall
8 Ayurvedic Remedies for Erectile Dysfunction Treatment
8357
8 Ayurvedic Remedies for Erectile Dysfunction Treatment
What Can Cause Premature Ejaculation and How to Spot It?
3861
What Can Cause Premature Ejaculation and How to Spot It?
Erectile Dysfunction
3548
Erectile Dysfunction
अन्य सम्बंधित स्वास्थ्य टिप्स

To view more such exclusive content

Download Lybrate App Now

Get Add On ₹100 to consult India's best doctors